किसी ने छेड़ा तो किसी के साथ संबंध रहे पर मां-बाप का अपनापन आज भी नहीं दिखा

बिलकुल जिद्दी होना जुर्म नहीं है....लेकिन पिता जी ने रेनोवेशन के वक्त भाई के लिए कमरा बनवाया...और आपके लिए नहीं..आपको अपनापन नही लगा। लेकिन आपने अपनी मां से पूछा कि क्या वो आपको अपना नहीं मानती...यदि सच है तो फिर उन्होंने आपको नौ माह गर्भ में क्यों रखा, आपके फिल्मों में करियर बनाने के फैसले पर भले ही उन्होंने ऐतराज जताया हो, लेकिन दिल्ली या मुंबई से खींचकर कमरे में नहीं कैद किया..लेकिन कंगना जी आपको अपनापन नहीं लगा।हो सकता है कि आप और आपके फैंस ये तर्क दें कि और भी लोग हैं जो नौ माह गर्भ में रखते हैं लेकिन जब बिटिया होती है तो उनका व्यवहार बदल जाता है बिटिया के लिए। पर, आपके पिता आपको किसी ख़तरे से रूबरू नहीं होने देना चाहते थे। लेकिन आपको अपनापन नहीं लगा। सन एंड सन में आपको चेक इन करना पड़ा, घुटना छिला..आपके पिता अपनी लाडली को ये खरोंच नहीं आने देना चाहते थे। दुर्भाग्य कि आपको फिर भी अपनापन नहीं नज़र आया अपने माता पिता के प्यार में। पता है आपको मनाली के गांव से मुंबई तक के सफर के बावजूद आपके मां-बाप आपकी हिफाजत की दुआएं मांगते रहे। भले ही वो कंडोम या फिर किसी सीन पर आपकी आंखें बंद करते हों...लेकिन उन्होंने आपकी खुशी के लिए अपना फैसला बदल लिया न...पर आपको अपनापन नहीं लगा। आपने ही बताया कि आदित्य पंचोली ने आपके विश्वास को ठगा...आपने मुकदमा भी दर्ज कराया...शायद आपके पिता को, आपकी मां को इसी बात का डर था। इस डर के बावजूद वो आपके फैसले को जीते रहे।
कंगना रनौत आपका कहना है कि ऋतिक रोशन से आपके संबंध रहे, आप शादी करना चाहती थी, लेकिन तलाक के बाद उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। धमकी दी। क्वीन रिलीज हुई, फिर आ गए जनाब...यानि ऋतिक...फिर भी आप करन जौहर की पार्टी में क्वीन की तारीफों के लिए उनका शुक्रिया अदा करने पहुंची। शादी के लिए अभी भी आप क्लियर नहीं कर पाईं। इंडस्ट्री में आपको हर बार ठगा गया..। मेल पर मेल, और वो मेल कंगना की आईडी से ऋतिक ने खुद को भेजा। माता-पिता का अपनापन नहीं दिखा...ऋतिक का भरोसा दिखा और उन्हें मेल आईडी का पासवर्ड सौंप दिया। 2014 में ब्रेकअप हो गया बावजूद इसके आपके द्वारा ये पूछना कि ये तय करो शादी करना है या नहीं। आपका कहना है कि तीन-चार लेटर लिखे लेकिन उनको 1,439 मेल बना दी गईं। फिर भी आपको अपने माता-पिता का अपनापन नहीं नजर आया।
क्या आपने कभी माता पिता से ये पूछा कि आदित्य पंचोली ने जब छेड़खानी की तो उन्हें कैसा लगा........ऋतिक ने जब आपको दुत्कार दिया तब उन्हें कैसा लगा....1,439 मेल की बात सुनकर उनको कैसा लगा...आप ऋतिक के साथ संबंध में रही तो उन्हें कैसा लगा....तलाक हो गया पर आप ऋतिक से शादी के लिए श्योरिटी तलाशती रही....वैलेंटाइन पर आप प्रपोज का इंतजार करती रही...क्वीन आई और ऋतिक रोशन वापस आ गए...तारीफ की...आप फिर शादी की ख्वाहिशों को लेकर मचल उठीं..आपका ही कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री सेक्सिस्ट है...जो आपके साथ हुआ न उसका डर हर मां बाप को होगा...पूछियेगा किसी से....पर, आपको अपनापन नहीं लगा।
आप फिल्मों की, किरदार की मेरे लिए भी क्वीन हो लेकिन आपमें मुझे अपनापन नहीं लगा....क्योंकि आपको अपने माता-पिता में अपनापन नहीं लगा। शेखर कपूर, अनुराग बासु को आपके बाल अच्छे लगे...कई लोगों को आपके डिंपल न होने के कारण, हेयर स्ट्रेट न होने के कारण अच्छी नहीं लगी। लेकिन कुछ भी हो आप अपने माता-पिता के लिये उनकी गुड़िया ही हैं...आपने ऋतिक रोशन की शिकायत के लिए वूमन कमीशन में जाने की कोशिश की, मुंबई में गुरमीत चड्ढा पर आपका आरोप है कि उन्होंने आपकी हेल्प करने का भरोसा दिया लेकिन बावजूद इसके उन पर आपका बिकाऊ का आरोप है, ढोंगी होने का आरोप है। कंगना इसी बात का शायद आपके माता-पिता को डर था। पर, आपको अपनापन नहीं नजर आया। सोचिएगा अब अपने माता-पिता के उस अपनेपन के बारे में....

Comments

Popular posts from this blog

आंदोलन की हदें पार, रंडी नाचे बीच बाजार

#हवस_ने_मासूम_को_मार_डाला

#गौरी_लंकेश_मां_को_रंडी_बता_गई_फिर_पत्रकार_बनी_और_मर_गई